HOME Ads

फिल्म Happy New Year से जुड़ी ये बातें शायद ही आपको पता होगी। Happy New Year Movie Download Pagalworld

नमस्कार दोस्तों,

YOUTUBE CHENNAL


Happy New year movie download

आज हम बात करेंगे फिल्म हैप्पी न्यू ईयर से जुड़े बहुत सारे unknown Fact और उसके बजट और बॉक्सऑफिस परफॉर्मेंस के बारे में


फिल्म हैप्पी न्यू ईयर एक एक्शन क्राइम कॉमेडी फिल्म थी जिसको रिलीज किया था 24अक्टूबर2014 को, फिल्म की स्टोरी और डायरेक्शन किया था फराह खान ने और प्रड्यूस किया था गौरी खान ने,ओर फिल्म में हमे नजर आए थे शाहरुख खान दीपिका पादुकोण अभिषेक बच्चन बोमन ईरानी सोनू सूद विवान शाह ओर जैकी श्रॉफ फिल्म को IMDb पर 5/10 की रेटिंग मिली हुई है।



ओर अगर बजट की बात करे तो

100 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही अपनी बजट से ज्यादा की कमाई कर ली थी, फिल्म को हिंदी लैंग्वेज के साथ साथ तमिल और तेलगु लैंग्वेज में डब करके रिलीज किया गया था। फिल्म ने इंडिया में 127 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया ओर वर्ल्डवाइड में लगभग 377करोड़21लाख रूपए का कलेक्शन किया ओर फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही। ओर 2014 की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म थी और फ़िल्म ने टोटल 18 अवार्ड्स में से 16 अवार्ड्स जीत लिए थे।


फिल्म में म्यूजिक दिया था विशाल शेखर ओर Dr Zeus ने,ओर फिल्म में सभी वर्जनों को मिलाकर टोटल 46 मिनट की लेंथ के 11 गाने फ़िल्म में रखे गए थे। इन गानों में लिरिक्स लिखे थे इरशाद कामिल ने और फिल्म के ज्यादातर गानों में आवाज दी थी विशाल ददलानी, केके,शंकर महादेवन,अरिजीत सिंह श्रेया घोषाल,कनिका कपूर और फतेह ने।फिल्म के लगभग सभी गाने अच्छे थे और 2 गाने मनवा लगे और लवली उस टाइम पर पॉपुलर हुए।


और अब बात करते हैं इस फिल्म से जुड़े unknown Facts के बारे में।

Facts no. 1

फ़िल्म हैप्पी न्यू ईयर फराह खान की शाहरुख खान के साथ दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी इससे पहले फराह खान ने शाहरुख के साथ फिल्म ओम शांति ओम बनाई थी।

फैक्ट्स न 2

फिल्म ओम शांति ओम के रिलीज से पहले ही हैप्पी न्यू ईयर की स्क्रिप्ट तैयार थी। लेकिन कुछ समस्याओं के कारण से इसे रोक दिया गया था और फराह खान ने ओम शांति ओम (2007), और तीस मार खान (2010) बनाई।

फैक्ट्स न 3

इस फिल्म में शाहरुख खान वाले रोल के लिए सबसे पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था। लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

फैक्ट्स न 4

इस फिल्म में नजर आए सोनू सूद का रोल सबसे पहले राणा दग्गुबत्ती को ऑफर हुआ था।लेकिन उन्होंने ये रोल करने से इंकार कर दिया,और उसके बाद विद्युत जामवाल ओर विवेक ओबेरॉय को अप्रोच किया गया, लेकिन उन्होंने भी इस रोल को करने से मना कर दिया।

फैक्ट्स न 5

फिल्म की हीरोइन दीपिका पादुकोण को "ओम शांति ओम" के लिए चुने जाने से पहले ही "हैप्पी न्यू ईयर" के लिए चुना गया था।

फैक्ट्स न 6

फिल्म का एक बड़ा हिस्सा दुबई के होटल अटलांटिस में शूट किया गया था।

फैक्ट्स न 7

इस फिल्म में नजर आए अभिषेक बच्चन और शाहरुख खान इस फिल्म से पहले फिल्म कभी अलविदा ना कहना में साथ काम कर चुके हैं

फैक्ट्स न 8

आफताब शिवदासानी को अभिषेक बच्चन की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने सेवानिवृत्ति के कारण इसे अस्वीकार कर दिया।

फैक्ट्स न 9

फिल्म के एंड में हमें शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अबराम की एक झलक मिलती है।

फैक्ट्स न 10

"चेन्नई एक्सप्रेस" के बाद यह दूसरी बार है जब शाहरुख खान ने शुरुआती क्रेडिट मे फिल्म की हीरोइन का नाम बाकी कलाकारों से आगे रखा है।



तो दोस्तो ये थे फिल्म हैप्पी न्यू ईयर से जुड़े unknown Facts अगर आप अपनी कोई पसंदीदा फिल्म के unknown Fact जानना चाहते हैं तो उस फिल्म का नाम कॉमेंट में लिखे।

No comments

Powered by Blogger.