HOME Ads

पठान मूवी के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की अभी तक डायरेक्ट की हुई सुपरहिट मूवी।

नमस्कार दोस्तों, पठान मूवी को रिलीज हुए 2 सप्ताह से ज्यादा हो गए है और इन दिनों में पठान मूवी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। क्या आपको पता है की इस सुपरहिट मूवी को करने वाले डायरेक्ट सिद्धार्थ आनंद ने अभी तक कितनी फिल्मे बनाई है। दोस्तो पठान मूवी को डायरेक्ट करने वाले सिद्धार्थ आनंद ने अभी तक टोटल 7 फिल्मों को डायरेक्ट किया है। ओर आज की इस पोस्ट में आपको उन साथ फिल्मों के बारे में बताऊंगा। अगर आपने इनमे से कोई भी मूवी पहले से ही देख रही हो तो कॉमेंट्स करके जरूर बताएं।

Pathan movie

पठान मूवी डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद एक बेहतरीन डायरेक्टर है। इन्होंने आज तक जो भी मूवी डायरेक्ट की है वो भले ही सुपरहिट ना हुई हो, लेकिन उस फिल्म डायरेक्शन कमाल का होता है। सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन के बनी पठान मूवी ने अभी तक की सभी सुपरहिट मूवी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ओर पठान मूवी ने अभी तक 600 करोड़ के आंकड़े को पार कर दिया है।

1. सलाम नमस्ते
सैफ अली खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म सलाम नमस्ते सिद्धार्थ आनंद की पहली फिल्म थी जिसको उन्होंने डायरेक्ट किया था। फिल्म सलाम नमस्ते रोमांटिक, कॉमेडी फिल्म थी, इस फिल्म में सैफ अली खान और प्रीति जिंटा के साथ जावेद जाफरी, अरशद वारसी, तानिया जिंटा भी नजर आई थी। फिल्म को 9 सितंबर 2005 को रिलीज किया गया था। ओर 2005 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

2. ता रा रम पम
सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की स्टार कास्ट में सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, जावेद जाफरी और अली हाजी नजर आए थे। ये सिद्धार्थ आनंद की डायरेक्ट की हुई दूसरी फिल्म थी। इस फ़िल्म को 27 अप्रैल 2007 को रिलीज किया गया था। फिल्म का बजट 28 करोड़ रूपए था और फिल्म में इंडिया में 38 करोड़ रुपए और वर्ल्डवाइड 70 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ओर 2007 की 10वी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

3. बचना ऐ हसीनों
रोमांटिक, कॉमेडी, ड्रामा, फिल्म "बचना ऐ हसीनों" सिद्धार्थ आनंद की तीसरी फिल्म थी, जिसको उन्होंने डायरेक्ट किया था।इस फिल्म की स्टार कास्ट में रणवीर कपूर, दीपिका पादुकोण, बिपाशा बासु और कुनाल कपूर नजर आए थे। फिल्म को 15 अगस्त 2008 को रिलीज किया गया था, ओर लगभग 23 करोड़ रूपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 62 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया था। ओर इसी के साथ ये फिल्म सुपरहिट रही थी।


4. अंजना अनजानी
इस फिल्म की स्टार कास्ट में हमे रणवीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा, जायेद खान नजर आए थे। फिल्म को 1 अक्टूबर 2010 को रिलीज किया गया था। ओर लोगो को इस फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट बहुत पसंद आया था। ओर मात्र 38 करोड़ रूपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 70 करोड़ रूपए कमाए थे।

5. बैंग बैंग
सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी फिल्म बैंग बैंग 2 अक्टूबर 2014 को रिलीज की गई थी। फिल्म की स्टार कास्ट में हमे दिखने को मिले थे रितिक रोशन, कैटरीना कैफ, डेनी डेंजोंगपा, जावेद जाफरी, और जिम्मी शेरगिल। ₹140 करोड़ रूपए के बजट में बनी इस फिल्म ने टोटल 332 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया था, और फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। ओर इसी के साथ 2014 की 38वें नंबर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

6. वार
ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म "वार" को 2 अक्टूबर 2019 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म का लोगो ने बहुत इंतजार किया था। "वार" एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। इस फिल्म में एक्शन भरपूर था जिसके कारण ये फिल्म लोगो को बहुत पसंद आई थी। ओर ₹170 करोड़ रूपए के बजट में बनी इस फिल्म ने टोटल 475 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया था, और 2019 की 16वी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

7. पठान
बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही रही फिल्म पठान ने अभी तक 600 करोड़ रूपए के आंकड़े को पार कर दिया है। डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद को इस फिल्म से जितनी पहचान मिली है उतनी पहचान शायद ही किसी दूसरी फिल्म से मिली होगी। शाहरुख खान, जान अब्राहम और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म को 25 जनवरी 2023 को रिलीज किया गया था।

दोस्तो अभी तक सिद्धार्थ आनंद ने जितनी भी फिल्मों को डायरेक्ट किया है वो सभी की सभी सुपरहिट रही है। चाहे वह "वार" हो या "बैंग बैंग"।

तो दोस्तो ये थी वो फिल्मे जिनका डायरेक्शन सिद्धार्थ आनंद ने किया था। इस लिस्ट में से आप ने कोन कोन सी फिल्मों को देख लिया है कॉमेंट्स में जरूर बताएं।

No comments

Powered by Blogger.