HOME Ads

पैसे की तंगी होगी दूर, होलिका दहन के दिन अपनाए इन उपायों को।

Holika Dahan 2023 : इस साल रंगों का त्यौहार होली 7 मार्च होने वाली है। होली का त्यौहार बुराई पर पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। इस त्यौहार को लोग बड़े ही धूमधाम से मनाते है। इस दिन होलिका पूजन किया जाता है और शाम को सही मुहूर्त पर होलिका दहन किया जाता है। और फिर अगले दिन रंगों वाली होली खेली जाती है।


ऐसा माना जाता है की होलिका दहन के समय अगर इन उपायों को किया जाए तो हम अपने परिवार की सुख समृद्धि और खुशहाली के साथ ही अपने परिवार को रोगों से मुक्त करा सकते है। आज के इस लेख में हम आपको उन ही उपायों के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने परिवार की सुख समृद्धि को बरकरार रख सकते है, और देवी की आप पर हर प्रकार से कृपा रहेगी।

• स्वास्थ उत्तम रखने के लिए उपाय

अगर आपके परिवार में किसी का स्वास्थ ठीक नहीं रहता है, आए दिन उसकी तबियत बिगड़ती रहती है तो आप इस उपाय को कर सकते है। इस उपाय को करने के लिए आपको 10 नीम की पत्तियां, 6 लौंग और 1 कपूर की जरूरत पड़ेगी। इस सामग्री को लेकर होलिका दहन के समय होली के पास जाकर अपने ऊपर इस सामग्री को पांच या सात बार घुमा कर होलिका की अग्नि में डाल दे, और हाथ जोड़ कर अपने अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करे।

• सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए उपाय

अगर आप अपने जीवन की खोई हुई सुख समृद्धि वापस पाना चाहते हैं तो आप इस उपाय को कर के अपने जीवन की खोई हुई सुख समृद्धि और खुशहाली को वापस पा सकते है। होलिका दहन के समय जों या फिर चावल के कुछ दाने होलिका को अर्पित करे। और हाथ जोड़कर देवी लक्ष्मी को याद करे। इस उपाय से जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी कृपा होगी।


• व्यवसाय में तरक्की के लिए उपाय

अगर आपके कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है तो आप इस उपाय को अपना सकते है इस उपाय को करने के लिए गेंहू की 3 बालियां और अलसी की 6 बालियां ले। और इन बालियों को होलिका की अग्नि के थोड़ा जला ले। अब इन आधी जली हुई बालियों को लाल कपड़े में बांध कर अपने कार्यक्षेत्र में रख दें। इससे आपको अपने व्यवसाय में जल्द ही तरक्की देखने को मिलेंगी।

• आर्थिक तंगी से छुटकारा

अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आप निसंदेह इस उपाय को कर अपने जीवन में आर्थिक तंगी से निजात पा सकते है। इस उपाय को करने के लिए आपको एक गन्ने की आवश्यकता होगी। होलिका दहन की अग्नि को इस गन्ने को दिखाएं और उसके बाद इस गन्ने को अपने घर लाकर अपने घर की दक्षिणी पश्चिमी दिशा में खड़ा कर दे। इससे आपकी आर्थिक तंगी मजबूत होंगी।

• बिगड़े काम बनेंगे

अगर आपके काम लगातार बिगड़ रहे है, बनते बनते काम रुक रहे है तो आप इस उपाय को अपना सकते हैं। इस उपाय के करने के लिए आपको एक नारियल और अलसी की जरूरत होगी। होलिका दहन के समय इस नारियल में आलसी भरकर इसे होली की अग्नि में अर्पित करे। इससे आपके बिगड़े काम पुनः सफल होने लगेंगे।

उम्मीद है आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा। इस जानकारी को अपने दोस्तो और रिश्तेदारों में भी शेयर करे जिससे वो भी इन तरीकों से अपने जीवन को को सुखमय बना सकें।

No comments

Powered by Blogger.