HOME Ads

जाने कौन है बॉलीवुड का सबसे अमीर एक्टर। Bollywood Star Net Worth

Bollywood Star Net Worth


आज आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताएंगे। जिन्होंने बॉलीवुड से ना सिर्फ एक अच्छा खासा नाम कमाई बल्कि करोड़ों रुपए की दौलत भी कमाई। तो आज के इस लेख में आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जो अरबों की संपत्ति के मालिक है।

Filmii Flashback

• Shahid Kapoor New Worth


इस लिस्ट के 7वें नंबर पर है शाहिद कपूरशाहिद कपूर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म इश्क विश्क से किया। हालाकि इससे पहले वे साल 1999 में आई फिल्म ताल के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुके थे। और तब से लेकर आज तक ये बॉलीवुड इंडस्ट्री में बने हुए है। आज शाहिद कपूर कुल 570 करोड़ रूपए की संपति के मालिक है। आखरी बार शाहिद हमे फर्जी वेब सीरीज में नजर आए थे।


• Kamal Hassan Net Worth


साउथ इंडस्ट्री के सुपर स्टार कमल हासन ने भले ही बॉलीवुड की ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया हो। लेकिन कमाई के मामले में ये बड़े से बड़े एक्टर को टक्कर देते है। कमल हासन ने अभी तक टोटल 200 फिल्मों में काम किया है। और ये लगभग 820 करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक है। कमल हासन की आखरी फिल्म विक्रम थी। जो की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी।


• Aamir Khan Net Worth


बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान जब भी अपनी किसी नई फिल्म में नजर आते है तो कुछ नया लेकर आते है। चाहे आप उनकी कोई भी फिल्म उठा कर देख लो। और इसी के कारण उनकी हर एक फिल्म एक नया रिकॉर्ड बना देती है। आमिर खान कुल 1670 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है। आमिर खान की आखरी फिल्म लाल सिंह चड्डा थी। जो की बुरी तरह से फ्लॉप रही।


• Akshay Kumar Net Worth


बॉलीवुड के खिलाड़ी का टैग हासिल करने वाले अक्षय कुमार आज लगभग एक साल में 5 से 6 फिल्में रिलीज कर देते है। वैसे अक्षय कुमार हर एक जोनर में अपने आप ढाल लेते है, चाहे वह एक्शन हो या फिर कॉमेडी। इसी लिए उन्हे बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाता है। और ये खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार 2037 करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक हैं। इनकी आखरी फिल्म सेल्फी थी। जो बुरी तरह से फ्लॉप रही।


• Salman Khan Net Worth


बॉलीवुड के भाईजान कहें जाने वाले सलमान खान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। सलमान खान की फिल्में बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई करती है। सलमान खान 57 साल के हो चुके है लेकिन इन्होंने आज तक शादी नहीं की है। इनकी सम्पत्ति की बात करे तो सलमान खान 2120 करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक हैं। ये जल्द ही किसी का भाई किसी की जान फिल्म में नजर आने वाले है।


• Amitabh Bachchan Net Worth


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड जो मुकाम हासिल किया है। उतना बड़ा मुकाम शायद ही कोई दूसरा एक्टर पा सकेगा। अमिताभ बच्चन आज भी अपने काम को बड़ी है गंभीरता से सोच समझ कर करते है। अमिताभ बच्चन 80 साल के हो चुके है और आज भी ये फिल्मों में एक्टिव है और अपने काम को कर रहे है। फिलहाल अमिताभ बच्चन 3250 करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक है।


• Shahrukh Khan Net Worth


इस लिस्ट के पहले नम्बर 1 पर है बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खानशाहरुख खान की फैन फॉलोइंग इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व फैन फॉलोइंग है। संपत्ति की बात करें तो शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर है। इनकी टोटल सम्पत्ति 6115 करोड़ रूपए की है। इनकी आखिरी फिल्म की बात करे तो इनकी आखिरी फिल्म थी पठान। और ये फिल्म अब तक की बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बन गई है।

उम्मीद है आपको हमारा ये लेख पसंद आया होगा। इस जानकारी को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे। अगर आपका इस पोस्ट से रिलेटिड कोई सवाल है तो हमे कॉमेंट्स करके पूछ सकते है।

No comments

Powered by Blogger.