HOME Ads

नमक के इस्तेमाल से अपने दांतो का पीलेपन और मुंह से आने वाली बदबू को जड़ से खत्म करें।

 नमस्कार दोस्तो,


पीरियड्स के समय होने वाले कमर दर्द को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय।


Filmii flashback

आलू से बाल बढ़ाने का ये देसी नुस्खा शायद ही आपको पता होगा।


दोस्तो हर कोई चाहता है की उसके दांत एकदम चमकदार और मोती जैसे और साफ रहे। लेकिन कभी कभी रोजाना ब्रश करने के बावजूद भी हमारे दांत साफ नहीं हो पाते है और जिसके कारण दांतो पर पीलापन जमा होना शुरू हो जाता है। ओर फिर हमे दूसरे लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता हैं।

 दांतो का ये पीलापन हमारे लिए एक मुसीबत बन जाता है। ओर फिर हम अलग अलग टूथपेस्ट इस्तेमाल करते है और डेंटिस्ट से मिलते है लेकिन कई बार फिर भी हमारे दांतो से पीलापन गायब नही होता है। तो दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय के बारे में बताएंगे जिससे हम इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं।


दोस्तो नमक का इस्तेमाल कर हम अपने दांतो पर जमे हुए पीलेपन को गायब कर सकते हैं। क्योंकि नमक हमारे दांतो से बैक्टीरिया को जड़ से खत्म कर देता हैं। तो आइए दोस्तो जानते है वो तरीके जिनकी मदद से हम नमक का इस्तेमाल कर दांतो से पीलापन हटा सकते है।


22 जनवरी करेंट अफेयर्स ।


नमक और हल्दी

नमक और हल्दी का उपयोग हमारे दांतो के लिए बहुत ही गुणकारी है। नमक के साथ हल्दी और सरसो के तेल तीनों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करे। अब इस पेस्ट को ब्रश की मदद से अपने दांतो पर हल्के हल्के हाथों से मले। ओर थोड़ी देर बाद इसे गुनगुने पानी से साफ कर ले। ओर ऐसा रोजाना नियमित तौर पर करने से अपने दांतो के पीलेपन और मसूड़ों में सूजन आदि से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।


नमक और नींबू का रस

नमक और नींबू का इस्तेमाल करके भी हम अपने दांतो को साफ कर सकते है। 1 चम्मच नींबू का रस, 3 – 4 चुटकी नमक और 1 – 2 बूंद पानी की मिला कर एक पेस्ट तैयार करे। ओर अब इसे अपनी अंगुली की मदद से अपने दांतो पर मले। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से दांतो के साथ साथ मुंह से आने वाली बदबू भी गायब हो जायेगी।



नमक और सरसों का तेल

नमक और सरसों के तेल की सहायता से हम आसानी से अपने दांतो के पीलेपन को खत्म कर सकते है। सबसे पहले एक चम्मच सरसों के तेल में दो चुटकी नमक मिला कर एक पेस्ट तैयार करें। उसके बाद उंगली से इसे दांतो पर 2 मिनट तक मले। और फिर गुनगुने पानी से इसे साफ कर ले। इसे लगातार कुछ दिनों तक करने पर आपको फर्क नजर आने लगेगा।


नमक और बैंकिंग सोडा

नमक और बैंकिंग सोडा को मिलाकर भी हम अपने दांतो से बदबू और दांतो के पीलेपन को हटा सकते है। एक चुटकी सोडा में दो चुटकी नमक मिला कर एक पेस्ट तैयार करें और ब्रश की मदद से इसे दांतो पर रगड़े। ओर कुछ दिनों में आपको इसका फर्क दिखने लगेगा। ओर ये दांतो को हल्दी रखने में भी मददगार है।


तो दोस्तो इन उपायों का इस्तेमाल करके हम अपने दांतो पर जमे पीलेपन को आसानी से हटा सकते। लेकिन अगर आपके आपके दातों में कोई दिक्कत है तो इन उपायों का इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह से ही ले। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो दोस्तों में इसे शेयर जरूर करें।

No comments

Powered by Blogger.