HOME Ads

जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म हीरो से जुड़ी ये 11 बातें शायद ही आपको पता होगी।

नमस्कार दोस्तो,


Jio के नए सस्ते प्लान।

 आज हम  बात करेंगे सन 1983 में आई फिल्म हीरो से जुड़े बहुत सारे unknown Fact और उसके बजट और बॉक्सऑफिस परफॉर्मेंस के बारे में। अगर हमारी ये पोस्ट आपको पसंद आए तो दोस्तो में शेयर जरूर करें।


Hero movie download

जैकी श्रॉफ Hero Movie Unknown Facts YouTube पर देखें।


Introduction

फिल्म हीरो एक Action Drama Romantic फिल्म थी जिसको रिलीज किया था 16 दिसंबर 1983 को, फिल्म की स्टोरी लिखी थी मुक्ता घई ने, और फिल्म डायरेक्ट ओर प्रड्यूस किया था सुभाष घई ने, फिल्म में हमे नजर आए थे जैकी श्रॉफ, मीनाक्षी शेषाद्री, सम्म कपूर, संजीव कुमार, अमरीश पुरी, रंजीत और शक्ति कपूर। और इस फिल्म को IMDb पर 6.8/10 की रेटिंग मिली हुई है।


Movies Unknown Fact


Music 🎶

फिल्म में म्यूजिक दिया था लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने,ओर इस फिल्म की म्यूजिक एल्बम में 6 गाने फ़िल्म में रखे गए थे। इन गानों में लिरिक्स लिखे थे आनंद बख्शी ने, और गानों में आवाज दी थी अनुराधा पौडवाल, मनहर उधास और सुरेश वाडकारी ने। फिल्म के लगभग सभी गाने उस टाइम पर बहुत ज्यादा पॉपुलर हुए।


Shahrukh Khan Movie "Happy New Year" Unknown Facts


Budget & Boxoffice Collection

फिल्म का बजट रखा गया था लगभग 3 करोड़ रूपए, फिल्म ने इंडिया में कलेक्शन किया 6 करोड़ 20 लाख रुपए का ओर वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया लगभग 12 करोड़ 50 लाख रूपए ओर ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही।ओर सन 1983 की 5वे no. की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म रही।


Saudagar Movie Unknown Facts


Unknown Facts

Facts No. 1

इस फिल्म की स्टोरी संजय दत्त को ध्यान में रख कर लिखी गई थी लेकिन संजय दत्त की ड्रग की लत के कारण उन्हें साइन नही किया गया,ओर फिर इस फिल्म के लिए कमल हसन को अप्रोच किया गया लेकिन डेट्स ना मिलने के कारण फिल्म नहीं कर पाए।


Facts No. 2

जब संजय दत्त और कमल हसन फिल्म नहीं कर पाए, तो सुभाष घई ने कुमार गौरव से संपर्क किया। ओर सुभाष घई ने गौरव से कहा कि उसे दाढ़ी बढ़ानी होगी और अपनी बॉडी बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी। इसके बाद गौरव के पिता राजेंद्र कुमार ने सुभाष घई से ज्यादा फीस मांगी।जिसे सुभाष घई ने देने से इंकार कर दिया और फिर सुभाष घई ने नए हीरो को कास्ट करने का फैसला किया। ओर फिल्म में जैकी श्रॉफ को कास्ट किया।


Facts No. 3

फिल्म हीरो जैकी श्रॉफ की बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर "सुपर हिट" घोषित किया गया,जिससे जैकी श्रॉफ एक बड़े स्टार बन गए।।


Facts No. 4

फिल्म की हीरोइन के लिए सुभाष घई की पहली पसंद मून मून मेन थी। लेकिन एक नए हीरो के साथ उन्होंने काम करने के लिए मना कर दिया। ओर फिर उन्होंने मीनाक्षी शेषाद्रि को साइन कर लिया। मुनमुन सेन को जल्दी ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म अंदर बाहर को साइन कर लिया।


Facts No. 5

फिल्म की हीरोइन मीनाक्षी शेषाद्रि का काम सुभाष घई को बहुत पसंद आया और उन्होंने अपनी अगली फिल्म मेरी जंग 1985 में अनिल कपूर के साथ साइन किया।ओर फिल्म मेरी जंग हिट रही।


Facts No. 6

इस फिल्म में अमरीश पुरी और उनके भाई मदन पुरी दोनो ने काम किया,लेकिन वे कभी परदे पर एक साथ नजर नहीं आए। ओर अमरीश पुरी,जिन्होंने सुभाष घई के साथ सन1982 में फिल्म विधाता में काम किया था। ओर फिल्म हीरो के बाद फिल्म मेरी जंग में भी विलन के रोल में नजर आए थे।


Facts No. 7

इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ठीक पहले जैकी श्रॉफ मोटरसाइकिल से गिर गए और उनके सामने के दो दांत टूट गए.


Facts No. 8

इस फिल्म में शक्ति कपूर वाले रोल के लिए पहले डैनी डेन्जोंगपा को साइन किया गया था और कुछ सीन शूट भी किए गए थे लेकिन डैनी को बाद में ये रोल पसंद ना आने के कारण फिल्म को छोड़ दिया।


Facts No. 9 

सन 1971 में, सुनील दत्त "हीरो" नाम की एक फिल्म में काम कर रहे थे। फिल्म को शाम बहल डायरेक्ट कर रहे थे लेकिन किन्हीं करणवंश ये फिल्म नही बन पाई।


Facts No. 10

इस फिल्म के बैकग्राउंड में बजने वाली बांसुरी की धुन को जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती में भी बैकग्राउंड म्यूजिक के रूप में यूज किया गया था।


Facts No. 11

इस फिल्म का रीमेक आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को लेकर 2015 में बनाया गया।जिसे सलमान खान ने प्रड्यूस ओर निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया। ओर फिल्म बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप रही।


तो दोस्तो ये थे फिल्म हीरो से जुड़े unknown Facts अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो कॉमेंट्स जरूर करें।

No comments

Powered by Blogger.