HOME Ads

अपने बालों को घने लम्बे और मजबूत बनाए। बालों को लंबा करने का घरेलू उपायों।

नमस्कार दोस्तों, आज के इस दौर में हर लड़की चाहती हैं कि उनके लंबे व घने बाल हो, जिससे वो नए नए और बेहतरीन हेयर स्टाइल बना सके। लेकिन किन्ही कारणों से ऐसा नहीं हो पता है, तो आज की इस पोस्ट में हम आपको बालों को लंबे और घने करने के कुछ घरेलू उपाय बताएंगे।

देखें – POCO M4 PRO 5G Offer में पाए ₹1049 का।



 • बालों को लंबा और मजबूत बनने के लिए अपने बालों में आप जिस तेल का इस्तेमाल करते है उसके अलावा सरसो के तेल की सप्ताह में दो बार मसाज करे,आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।


नमक से दांतो के पीलेपन को कैसे हटाएं


 • शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण हमारे बाल बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हमे हमारे खाने में ताजा फलों का इस्तेमाल करना चाहिए। हमें पपीता, ब्लूबेरी, संतरा, कीवी, स्ट्राबेरी, नट्स आदि जैसी विटामिन-ई, बी और जिंक से भरी हुई चीजों का सेवन करना चाहिए। इससे बालों का झड़ना काफी हद तक रुक जायेगा।


पीरियड्स के समय होने वाले कमर दर्द को देसी तरीके से दूर करे।


 • अगर अपने बालों को मुलायम ओर चमकदार सिल्की बनाना चाहते है, तो आप रोजाना दो केले लें, और इन्हें अच्छे से मैश करके पेस्ट बनाएं, इस पेस्ट में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिला लें, इसे अच्छी तरह से फेंट लें. और फिर इसे  बालों में लगाएं,फिर कुछ देर बाद बालों को धो लें, बालों को धोने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल करना न भूलें. इससे आपके बाल मुलायम और सुलझे हुए रहेंगे।


Jio ने लॉन्च किए अपने नए सस्ते प्लान।


 • सर्दी में बालों में डैंड्रफ होने के कारण बाल ज्यादा टूटने लगते हैं, इस से छुटकारा पाने के लिए अपने खान पान में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करे, जिससे आपके बालों में डैंड्रफ ना हो,और बाल निरंतर रूप से बढ़ते रहे।


Ra.One Movie Unknown Facts


बालों को लंबा बढ़ाने के लिए पर्याप्त प्रोटीन की जरूरी होता है, इसलिए आपको अपने खाने के चिकन, मछली, अंडा, दूध, दही, शकरकंद, पत्तागोभी, सोयाबीन, ओट्स, जौ, आदि चीजों का खाना शुरू करें, इनमे प्रोटीन, फोलेट, आयरन और विटमिन- ए और सी जैसे पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा होती हैं।


आलू से बाल बढ़ाने का घरेलू उपाय।


 • तो दोस्तो ये थे वो तरीके जिनकी मदद से आप अपने बालों को लंबे और घने मजबूत कर कर सकते है। अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे दोस्तों में शेयर जरूर करें।

No comments

Powered by Blogger.